पीएम किसान सम्मान निधि 16 किस्त कब आएगी 2024

हेलो दोस्तों, आज हम जानेंगे की पीएम किसान सम्मान निधि। 16 क़िस्त कोनसी  तारीख को बैंक खाते में जमा होंगी। सबसे पहले जानते है की पीएम किसान सम्मान निधि योजना क्या है। और इसके लिए कोण लाभार्थी है। जांनने के लिए लेख को आख़िरताक पढ़े।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना क्या है ?

पीएम किसान सम्मान निधि योजना किसानो के लिए आर्थिक मदत के रूप में जारी की गयी योजना है। इस योजना के किसानो को 6000 रूपये सालाना और चार महीने में एक बार 2000 रूपये केंद्र सरकार द्वारा खाते में जमा किये जाते है। इस योजना का लैब लेने के लिए किसानो को निचे दिए गए कुछ चीज़ो का खयाल रखना है, नहीं तो आप इस योजना के लिए पात्र नहीं होंगे। और आपके खाते में 6000 रूपये जमा नहीं होंगे।

जरुरी जानकारी इन किसानो को मिलेंगी 16 किश्त।

pm kisan samman nidhi yojana 16 वी क़िस्त इस तारीख को होंगी बैंक खाते में जमा।
pm kisan samman nidhi yojana 16 वी क़िस्त इस तारीख को होंगी बैंक खाते में जमा।

1) ekyc No : pm kisan एकीक अगर अपने नहीं की होंगी तो सबसे पहले ekyc कर ले। अगर आपको नहीं पता ekyc कैसे करे तो निचे लिंक को क्लिक करके पोस्ट को पढ़े।  

पीएम किसान सम्मान निधि kyc कैसे करे

2) land seeding No :  जार अपन pm kisan samman nidhi yojna stutus ऑनलाइन देखे  तो  land seedding No इस तरह अगर आपको दिखे तो भूमि अभिलेख कार्यालय में जाकर सही करवा ले। 

पीएम किसान सम्मान निधि स्टेटस   

3) bank adhar seedding No : सबसे जरुरी चीज़ है है की आपका आधार बैंक से लिंक होना जरुरी है आगरा आपका आधार बैंक से लिंक नहीं है तो आपको ये दिक्कत आ सकती है। इसके लिए आपको सबसे पहले आधार बैंक से लिंक करवाना है। या फिर india post bank account ओपन करवाना होंगा जिसके बाद आपका आधार बैंक से ऑटो लिंक हो जाएगा। बैंक से आधार लिंक है या नहीं चेक करने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करे आपको सभी जानकारी मिल जाएँगी।

चेक आधार लिंक बैंक 

पीएम किसान सम्मान निधि 16 किस्त कब आएगी 2024

अगर आपकी  ऊपर दिए गए जानकरी सभी सही है तो आपको pm kisan samman nidhi yojana 16 क़िस्त केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त की गई तारीख यानी 28 फ़रवरी को आपके बैंक खाते जमा की जाएँगी।

 

Sharing Is Caring:

Leave a Comment